January 30, 2023

आंध्र प्रदेश: उच्च ब्याज दर पर लिया लोन नही चुका सके, मां-बाप और बेटे ने कर लिया सुसाइड

नई दिल्ली

आंध्र प्रदेश में एक परिवार जब कर्ज का बोझ नहीं चुका पाया तब उसने हालात से तंग आकर भयानक कदम उठा लिया। इस परिवार के तीन सदस्यों ने आत्महत्या कर ली। मामला कृष्णा जिले का है। बताया जा रहा है कि इस परिवार ने उच्च ब्याज दर पर ऋण लिया था। लेकिन कर्ज नहीं चुका पाने पर परिवार के सदस्यों ने यह कदम उठाया है।

मंगलवार को पुलिस ने बताया कि जिले के पेडाना इलाके में एक परिवार के तीन सदस्यों ने घर पर फांसी लगाकर आत्महया कर ली। यह परिवार उच्च ब्याज दर पर लिए गए लोग को चुका पाने में नाकाम था। मृतकों की पहचान 52 साल के पदमानभम उनकी 45 साल की पत्नी नागा लीलावती और 24 साल क बेटे राजा नागेंद्र के तौर पर हुई है।

आर्थिक तंगी से थे परेशान

इस मामले में एक केस दर्ज किया गया है। साथ ही साथ सभी मृतकों के शव को ऑटोप्सी के लिए सरकारी अस्पताल में भेजा गया है। पेडाना थाने के सब इंस्पेक्टर, टी. मुरारी ने घटनास्थल पर जा कर छानबीन की है। न्यूज एजेंसी ‘ANI’ से बातचीत में पुलिस अधिकारी ने कहा, तीन लोगों पदमानभम, नागा लीलावती और राजा नागेंद्र ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर फांसी लगा ली है। इस मामले में आगे की जांच की जा रही है।

किसान ने पी लिया कीटनाशक

आपको याद दिला दें कि पिछले साल अक्टूबर के महीने में इसी जिले में एक किसान ने खेत में कीटनाशक पी कर अपनी जान दे दी थी। उस वक्त मृतक किसान की पहचान शेख मदर साहेब के तौर पर हुई थी। पुलिस ने बताया था कि साहेब के पास दो एकड़ जमीन थी। करीब 20 लाख रुपए का कर्ज नहीं चुका पाने की वजह से किसान काफी दबाव में था। उधार नहीं चुका पाने की वजह से साहेब ने सुबह 6 बजे अपने खेत में कीटनाशक पी लिया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.