September 30, 2022

गुटखा कंपनी के लिए विज्ञापन नहीं करेंगे अक्षय कुमार

दिल्ली

सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद अक्षय कुमार ने गुटखा कंपनी के विज्ञापन के लिए माफी मांगी है. अक्षय के प्रशंसकों ने उन्हें गुटखा बनाने वाली कंपनी के एक उत्पाद के विज्ञापन आने के बाद से ही ट्रोल करना शुरू कर दिया था.इस कंपनी के लिए सबसे पहले अभिनेता अजय देवगन ने विज्ञापन करना शुरू किया था, उसके बाद कंपनी ने अजय देवगन के साथ शाहरुख खान को भी विज्ञापन में जोड़ दिया. करीब एक सप्ताह पहले गुटखा बनाने वाली कंपनी ने एक इलायची के लिए नया विज्ञापन जारी किया था. इस विज्ञापन को विदेश में फिल्माया गया था और एक कार में अजय देवगन और शाहरुख जाते हुए दिखाई देते हैं. कार में शाहरुख खान पूछते हैं “देखें कौन नया खिलाड़ी आया है” कंपनी ने इसे टीजर के तौर पर पेश किया था.

इसके बाद कंपनी ने तीनों को एक साथ विज्ञापन में दिखाया. जिसमें तीनों विमल की इलायची खाते हुए दिख रहे हैं. अक्षय कुमार विज्ञापन में कहते हैं, “जुबान एक हो, तो दिल भी एक होने चाहिए” सोशल मीडिया पर लोगों ने अक्षय के कई पुराने वीडियो निकाल कर पोस्ट किए जिसमें वह तंबाकू के इस्तेमाल की पैरवी नहीं करने बात कह रहे हैं. उन्हें भारत में लोग फिटनेस के प्रति बहुत गंभीर मानते हैं. सोशल मीडिया पर डाले गए एक पुराने वीडियो में अक्षय कह रहे हैं कि उन्हें कई ऑफर आते हैं, कई बड़ी गुटखा कंपनियों के ऑफर आते हैं.

वे कहते हैं कि कंपनियां इस तरह के विज्ञापन के लिए मोटी रकम देने के लिए तैयारी रहती हैं. वे कहते हैं, “मैं स्वस्थ भारत के लिए यह काम नहीं करूंगा” स्विट्जरलैंड में तंबाकू उत्पादों के विज्ञापनों पर प्रतिबंध सोशल मीडिया का दबाव काम आया बुरी तरह से ट्रोल होने के बाद आखिरकार अक्षय कुमार ने बुधवार रात को एक बयान जारी किया और कहा, “आई एम सॉरी” उन्होंने अपने बयान में आगे लिखा, “मैं अपने सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों से माफी मांगता हूं. पिछले कुछ दिनों में आई आपकी प्रतिक्रिया ने मुझे अंदर तक हिला दिया. हालांकि मैंने तंबाकू को कभी एंडोर्स नहीं किया है और ना ही आगे कभी करूंगा. विमल इलायची के साथ मेरे जुड़ने को लेकर आपकी जो भावनाएं हैं, उनकी मैं सराहना करता हूं. इसलिए पूरी विनम्रता के साथ मैं अपने कदम वापस खींचता हूं” न्यूजीलैंड: 2008 के बाद पैदा हुए लोग नहीं पी पाएंगे सिगरेट अक्षय कुमार ने अपने बयान में यह भी बताया कि वह विज्ञापन की फीस एक अच्छे काम के लिए दान कर देंगे.

उन्होंने आगे लिखा, “ब्रांड अनुबंध की कानूनी अवधि तक विज्ञापनों को प्रसारित करना जारी रख सकता है, लेकिन मैं अपने भविष्य के विज्ञापनों को चुनने में बेहद सावधान रहने का वादा करता हूं. इसके बदले में, मैं हमेशा आपके प्यार और शुभकामनाएं चाहता हूं” भारत में टीवी, रेडियो और अखबार पर गुटखा, तंबाकू, सिगरेट, बीड़ी और शराब का विज्ञापन बैन है. कंपनी अन्य उत्पादों के लिए बड़े स्टार्स को विज्ञापन में दिखाती हैं जिससे उनका ब्रांड मशहूर होता है. भारत सरकार हर साल करोड़ों रुपये खर्च कर तंबाकू उत्पादों के सेवन के इस्तेमाल से बचने के लिए अभियान चलाती है और उसके नकारात्मक असर के बारे में जागरुकता भी फैलाती है..

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.