January 30, 2023

लखीसराय के बाद औरंगाबाद में नक्सलियों से मुठभेड़, पचरूखिया जंगल में दोनों ओर से चलीं दर्जनों राउंड गोलियां

औरंगाबाद

लखीसराय के बाद औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र में लंगुराही और पचरुखिया के जंगलों में पुलिस नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में कोबरा, सीआरपीएफ और जिला पुलिस की टीमें शामिल है। मुठभेड़ में दोनों तरफ से दर्जनों राउंड गोली चली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस टीम सर्च ऑपरेशन पर थी। जंगलों में नक्सलियों के द्वारा गोली चलाई गई। इसके बाद पुलिस टीम ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की। नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट भी किया है। हालांकि इसमें सुरक्षा बलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

औरंगाबाद के एएसपी अभियान मुकेश कुमार ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि गुरुवार को पुलिस और कोबरा की टीम जंगलों में सर्च ऑपरेशन चला रही थी। करीब 12 बजे के बाद नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली पीछे हटे हैं। दोनों तरफ से रुक रुक कर गोलीबारी हो रही है। पुलिस बलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

इससे पहले लखीसराय के पीरी बाजार थाना क्षेत्र के घोघी कोड़ासी अंतर्गत पड़ने वाले पहाड़ी इलाके में बुधवार की दोपहर पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए थे। पुलिस ने यह भी दावा किया है कि एरिया कमांडर अर्जुन कोड़ा को भी गोली लगी है।

नक्सली अर्जुन कोड़ा और बालेश्वर कोड़ा की टीम की मूवमेंट की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम ने कांबिंग की। पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने गोलियां चलाईं। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो नक्सली मारे गए हैं। पीबीपीजेएसएसई के सेक्रेटरी परवेज के साथ अमूमन रहने वाले वीरेंद्र कोड़ा और एक अन्य हार्डकोर नक्सली जगदीश कोड़ा को पुलिस ने मार गिराया है। जगदीश कोड़ा के विरुद्ध कई मामले दर्ज हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.