October 4, 2022

Petrol की कीमत में कटौती के बाद अब CNG को लेकर बड़ी खबर, आपको ऐसे होगा बड़ा फायदा

नई दिल्ली

पेट्रोल डीजल की कीमत घटने के बाद अब सीएनजी के दाम को लेकर भी बड़ी खबर है। सियाम ने सीएनजी की कीमतों में कटौती करने और स्टील और प्लास्टिक प्रोडेक्ट के कुछ रॉ-मटेरियल पर इंपोर्ट ड्यूटी घटाने का सरकार से अनुरोध किया है। अगर ऐसा हो जाता है आने वाले समय में सीएनजी की कीमतों में कमी आ सकती है।

सियाम ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को टैग करते हुए लिखा कि ऑटो इंडस्ट्री पेट्रोल एवं डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने के फैसले का स्वागत करता है। उसने कहा कि इस फैसले से इंफ्लेशन पैदा करने वाले दबावों में नरमी आएगी और आम आदमी को राहत मिलेगी।

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) ने इसके साथ ही सरकार से सीएनजी की कीमतों में भी कटौती करने का अनुरोध करते हुए कहा कि उसके दाम कम होने से आम आदमी को राहत मिलेगी और पब्लिक ट्रांस्पोर्ट को आसानी होगी एवं स्वच्छ पर्यावरण मिल पाएगा।

गौरतलब है कि पिछले सात महीनों में सीएनजी के दामों में काफी वृद्धि हुई है। संगठन ने सरकार से स्टील और प्लास्टिक प्रोडेक्ट के रॉ-मटेरियल पर इंपोर्ट ड्यूटी कम करने का भी अनुरोध किया। उसने कहा कि इससे डोमेस्टिक मार्केट में स्टील की कीमतों में कमी लाने में मदद मिलेगी।

फ्यूल प्रोडेक्ट की लगातार बढ़ती कीमतों से आम जनजीवन पर पड़ रहे असर को देखते हुए सरकार ने शनिवार को पेट्रोल एवं डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी में क्रमशः आठ रुपये एवं छह रुपये प्रति लीटर तक की कटौती करने की घोषणा की थी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.