October 7, 2022

औरंगाबाद में जहरीली शराब से मौतों के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी, 70 लोग गिरफ्तार

औरंगाबाद

औरंगाबाद जिले में जहरीली शराब से अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है। मौतों के बाद जागे  पुलिस प्रशासन ने अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया और ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू की है। अब तक 70 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जिले में जहरीली शराब पीकर पिछले 24 घंटे के दौरान 11 लोगों की जान जा चुकी है। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए जोर शोर से अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस सिलसिले में लापरवाही बरतने के मामले में मदनपुर थाना के एक सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि ड्रोन की मदद से भी जिले के सुदूरवर्ती इलाकों में अवैध शराब के भंडारण का पता लगाया जा रहा है। झारखंड की सीमा से लगे होने के कारण वहां से औरंगाबाद जिले में अवैध शराब आने की सूचनाएं मिली हैं जिन्हें रोकने के लिए कड़े कदम उठाए गए हैं।

जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल  ने बताया कि विशेष अभियान के तहत 500 लीटर से अधिक अवैध शराब बरामद की गई है। भारी मात्रा में जब्त जावा महुआ को नष्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि अवैध शराब के धंधे में लिप्त लोगों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलाकर उन्हें सजा दिलाई जाएगी। विशेष अभियान में 12 से अधिक पुलिस टीमों को लगाया गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.