September 29, 2022

प्लांट किए गए 7 टिफिन बम बरामदः लखीसराय में सीआरपीएफ और कोबरा बटालियन को उड़ाने की थी साजिश, प्रवेश दा का दस्ता दे रहा चुनौती

लखीसराय

लखीसराय में  सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की नक्सलियों की मंशा पर पानी फेर दिया गया है। सीआरपीएफ व कोबरा बटालियन के सुरक्षा बलों की संयुक्त कार्रवाई में सात टिफिन बम की बरामदगी की गई है। एएसपी अभियान मोती लाल ने कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नक्सलियों की मंशा को नेस्तनावुत किया गया है।

जानकारी के मुताबिक पीरी बाजार, कजरा व चानन के पहाड़ों व जंगलों में नक्सली सुरक्षा जवानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश लागातार कर रहे हैं। इनके खिलाफ बारीकी से कार्रवाई की जा रही है।  एएसपी मोती लाल ने इसके पीछे प्रवेश के दस्ते की संलिप्तता की संभावना जताई है। उन्होंने कहा कि संभवत: उनलोगों की उपस्थिति भी जंगलों में है, जिसके विरुद्ध वे लोग नियमित कार्रवाई कर रहे हैं और सफलता भी हासिल कर रहे हैं।

गुप्त सूचना पर कमांडेंट 215 बटालियन सीआरपीएफ एवं 207 बटालियन कोबरा की टीम ने जिले के पीरी बाजार थानाक्षेत्र के लठिया, अमरासनी, सरसकोल के जंगली-पहाड़ी क्षेत्रों में कार्रवाई की। नक्सली विस्फोटक, आईईडी लगाकर सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के फिराक में थे।  सूचना पर एसपी लखीसराय के निर्देश पर एएसपी मोती लाल के नेतृत्व में 215 बटालियन सीआरपीएफ, 207 बटालियन कोबरा, बीडीडीएस टीम 207 बटालियन कोबरा तथा जिला पुलिस बल की एक विशेष टीम ने छापेमारी की। इस बीच जब लठिया, अमरासनी, सरसकोल के जंगली क्षेत्रों में हमारी टीम पहुंची तो कुछ आपत्तिजनक सामान मिले, जो छुपाकर रखे गये थे।

उस स्थान को जहां टिफिन छुपाकर रखा था, उसे सही तरीके से सावधानी पूर्वक सर्च किया गया। सर्च के दौरान छापामारी टीम ने सातों टिफिन बम ( प्रत्येक का वजन लगभग 02 किलोग्राम) लोहे के छोटे-छोटे टुकड़े ( लगभग 20 किलोग्राम) बरामद किया, जिसे 207 बटालियन कोबरा की बीडीडीएस टीम के द्वारा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उसी स्थान पर सावधानी एवं सुरक्षा पूर्वक बर्बाद कर दिया गया। इस प्रकार समय सहते सजगता और सतर्कता से नक्सलियों की साजिश को नाकाम कर दिया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.