October 7, 2022

गोपालगंज में लग्जरी कार के तहखाने में मिली 1.44 करोड़ की 233 किलो चांदी की सिल्ली, ड्राइवर समेत 2 धराए

गोपालगंज

उत्पाद विभाग की पुलिस ने बिहार-यूपी बॉर्डर के बलथरी चेकपोस्ट पर वाहन जांच के दौरान कार पर लदी 232 किलो 950 ग्राम चांदी बरामद की। इसकी कीमत करीब 1 करोड़ 44 लाख रुपए आंकी गई है। पुलिस कार पर सवार दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जिसमें कार का चालक दरभंगा जिले के मौलागंज के शिवशंकर महतो व शिवाजी नगर के मनोज कुमार गुप्ता शामिल हैं। दोनों लग्जरी कार में बनाए गए तहखाने में चांदी की 176 सिल्ली लेकर उत्तर प्रदेश के कानपुर से दरभंगा जा रहे थे।

चेक पोस्ट पर तैनात उत्पाद विभाग के प्रभारी प्रकाश चंद के नेतृत्व में बुधवार को यूपी से बिहार आने वाले वाहनों की जांच की जा रही थी। इस दौरान यूपी से बिहार आ रही एक लग्जरी कार तलाशी के लिए रोका गया तो चालक व उसमें बैठा शख्स भागने लगा। लेकिन, पुलिस ने घेराबंद कर दोनों को धर दबोचा। जब कार की तलाशी ली गई तो उसके तहखाने में चांदी की बड़ी खेप मिली।

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि सेल टैक्स व कुचायकोट पुलिस की टीम जांच कर रही है। हिरासत में लिए गए मनोज कुमार गुप्ता ने खुद को पुलिस की पूछताछ में दरभंगा के किसी पवन वर्मा नामक व्यवसायी का स्टॉफ बताया है। फिलहाल जांच के दौरान हिरासत में लिए गए शख्स ने चांदी के संबंध में कोई भी कागजात नहीं सौंपा है।  ज्ञात हो कि इसके पहले चेक पोस्ट से विगत 27 मार्च को लग्जरी कार से साढ़े तीन करोड़ कैश बरामद हुआ था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.