Monday, October 2, 2023
Homeक्राइमबंदूक बड़ी या हिम्मत! पिस्टल ले दो लुटेरे दुकान में घुसे, अकेले...

बंदूक बड़ी या हिम्मत! पिस्टल ले दो लुटेरे दुकान में घुसे, अकेले भिड़ गया व्यापारी, बैग भी छीन लिया; बाइक छोड़ भागे बदमाश

हाजीपुर

वैशाली में एक दुकानदार की हिम्मत दो बंदूकों पर भारी पड़ा। गल्ला कारोबारी ने पिस्टल लेकर लूट की नीयत से दुकान में घुसे दो लुटेरों को अकेले खदेड़ दिया। उसके हौसले के किस्से बाजार में चर्चा में हैं ।यह पूरी वारदात दुकान की सीसीटीवी में कैद हो गई है जो तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि लाइव हिंदुस्तान वीडियो की पुष्टि नहीं करता।

जानकारी के मुताबिक गल्ला व्यवसाई लखेंद्र साह की दुकान वैशाली के हाजीपुर में है। गुरुवार को वह अपनी दुकान खोल कर बैठे थे। तभी बाइक पर सवार दो लुटेरे दुकान में पहुंचे। पहले से चालू सीसीटीवी में उनकी करतूत गायब होने लगी। व्यापारी के गल्ला के पास पहुंचकर एक लुटेरे ने जेब से पिस्टल निकाला और कॉक करके लखेंद्र साह की ओर तान दिया। कारोबारी को उसकी बंदूक से जरा भी डर नहीं लगा। वह अपने स्थान से उठकर लुटेरों से भिड़ गया। यह देखकर दूसरा लुटेरा पिस्टल होने के बावजूद भाग खड़ा हुआ। लखेंद्र साह ने अकेले पड़े लुटेरे को पकड़ने की कोशिश की। कई बार उसने झपट्टा भी मारा। लेकिन, दुकानदार के हौसले के आगे लुटेरा भागने में अपनी भलाई समझ रहा था। इस दौरान उस ने कई बार उस पर मुक्का से प्रहार भी किया लेकिन डराने की नियत से लुटेरे ने कारोबारी के सिर पर पिस्टल की बट से हमला कर चोटिल होने के बावजूद व्यापारी ने हिम्मत नहीं हारी और झपट कर लुटेरे का बैग छीन लिया। उसके बाद उसे लगा कि बच नहीं पाएंगे तो बाइक छोड़कर लुटेरा फरार हो गया।

उठापटक से हो रही शोरगुल सुनकर आसपास के दुकानदार मौके पर जुट गए। भाग रहे लुटेरे में से एक को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उससे गहन पूछताछ की। लखेंद्र शाह की दुकान पर लूटपाट करने आए बदमाश नए नहीं थे बल्कि प्रोफेशनल थे। से छानबीन में पता चला कि पूर्व के कई लूट के कांड में उनकी संलिप्तता है। पुलिस को उनकी तलाश भी थी।

यह भी जानकारी मिली कि  एक मामले में फरार चल रहे थे। लूटेरे का जो बैग छीना गया उसमें बेल के कागजात थे। पता चला कि एक मामले में बेल कराने के लिए लुटेरे पैसे का जुगाड़ कर रहे थे। इसलिए एक नई लूटपाट को अंजाम देने आए थे। हाजीपुर पुलिस ने बदमाश को जेल भेज दिया है।

अन्य खबरे

यह भी पढ़े