Sunday, September 24, 2023
Homeक्राइमबिहार में स्कॉर्पियो के बाद पुलिस कस्टडी से दो ट्रक गायब, जमादारों...

बिहार में स्कॉर्पियो के बाद पुलिस कस्टडी से दो ट्रक गायब, जमादारों पर संदेह; क्या करती है पुलिस?

मुजफ्फरपुर

बिहार में थाने से शराब की चोरी आम बात थी। सीवान में बुधवार को मुफस्सिल थाना से एक स्कॉर्पियो चोरी चली गयी तो दारोगा पर गाज गिरी। लेकिन यह सिलसिला थम नहीं रहा है। अब तो पुलिस की देखरेख से जब्त किए गये ट्रक भी गायब हो रहे हैं। ताजा मामला मुजफ्फरपुर से जहां दो ट्रक चोरी हो गए। जिले के अहियापुर पुलिस की अभिरक्षा से अवैध बालू लदे दो जब्त ट्रक चोरी हो गए हैं। अहियापुर थाने के दो एएसआई की भूमिका इस जांच के दायरे में बताई जा रही है।

दारोगा चंद्रिका दास ने बीते सात जून को संगम घाट के पास से दो ट्रकों को जब्त किया था। पुलिस जीप को देखकर दोनों ट्रकों को दरभंगा फोरलेन पर छोड़कर चालक फरार हो गए थे। गश्ती दल के दारोगा चंद्रिका ने दोनों ट्रकों को जब्त कर अहियापुर बाजार समिति परिसर में चौकीदार की अभिरक्षा में खड़ा किया था। इस दौरान ट्रक का एक्सल खोल लिया गया था, ताकि कोई गाड़ी न ले जा सके।

बताया जा रहा है कि चोर एक्सल साथ लेकर आए और ट्रक चोरी कर ले गए। आशंका जताई जा रही है कि बालू के नीचे शराब या कोई दूसरा अवैध सामान तो नहीं था। बाजार समिति में एक दर्जन से अधिक जब्त वाहन हैं, केवल ये दोनों ट्रक ही क्यों गायब हुए। इससे पहले पांच जून को दारोगा शमीम अख्तर हवारी ने भी बालू लदा एक ट्रक जब्त किया था। यह गायब नहीं हुआ।

जांच में पता चला कि एक ट्रक सुभाष राय व दूसरा अरविंद राय के नाम है। दोनों ने पहले मालिक से गाड़ी खरीद कर पटना परिवहन कार्यालय में अपने नाम स्थानांतरित कराया है। गायब ट्रकों में एक हरियाणा और दूसरा बिहार नंबर का है। इसके पहले भी मुजफ्फरपुर के अहियापुर और सदर थाना परिसर से जब्त गाड़ियां चोरी हो चुकी हैं।

इससे पहले सिवान के मुफस्सिल थाने में बुधवार की रात थाना परिसर से जब्त गए स्कॉर्पियो की चोरी हो गई। जानकारी मिली है कि चोरी गई स्कॉर्पियो शराब माफिया की थी।  5 जून को मुफस्सिल थाना पुलिस को सूचना मिली कि स्कॉर्पियो से शराब लेकर कारोबारी आ रहे हैं। पुलिस ने नाकेबंदी लगाई तो गाड़ी छोड़कर शराब माफिया फरार हो गए। मुफस्सिल थाना पुलिस ने स्कॉर्पियो को जब्त कर लिया। वही गाड़ी थाने से गायब हो गई।

अन्य खबरे

यह भी पढ़े