Wednesday, December 6, 2023
Homeक्राइमशादीशुदा प्रेमी के मोहब्बत में कातिल बन गई बहन, अपने ही छोटे...

शादीशुदा प्रेमी के मोहब्बत में कातिल बन गई बहन, अपने ही छोटे भाई को दी खौफनाक मौत की सजा

उत्तराखंड

उत्तराखंड में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है।  पूरे मामले को जान पुलिस भी हैरान हो रही है। प्रेमी के मोहब्बत में बहन ने अपने ही छोटे भाई की हत्या कर दी। यही नहीं, सगे भाई की निर्मम हत्या करने के बाद भाई के शव को नवनिर्मित मकान में गड्ढा खोदकर दबा दिया।

पुलिस जांच में पुलिस को नाबालिग छोटे भाई का शव करीब एक महीने बाद मिला। संदिग्ध आरोपियों से गहनता से पूछताछ करने के बाद मर्डर का राज खुला। पुलिस ने मृतक की बड़ी नाबालिग बहन, प्रेमी और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, हरिद्वार जिले के ढाढेकी के कुलवीर हत्याकांड का सोमवार को खुलासा हो गया।

पुलिस के मुताबिक, बहन ने प्रेमी और उसके दोस्त के साथ मिलकर भाई की रस्सी से गला घोंटकर हत्या की थी। इससे पहले पूरे परिवार को दूध में नींद की गोलियां दी गई थी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। किशोरी से पूछताछ की जा रही है।एसपी क्राइम रेखा यादव ने पत्रकार वार्ता कर बताया कि ढाढेकी का कुलवीर (17) पुत्र सेठपाल छह फरवरी से लापता था।

पुलिस मुकदमा दर्ज कर विवेचना कर रही थी। पता चला कि परिवार की नाबालिग लड़की और गांव के राहुल पुत्र मदन सिंह के बीच प्रेम संबंध थे। जानकारी होने पर कुलवीर उनकी निगरानी कर रहा था। इससे उनका मिलना-जुलना बंद हो गया था। तब उन्होंने राहुल के दोस्त कृष्णा पुत्र जसवीर के साथ मिलकर कुलवीर को रास्ते से हटाने की योजना बनाई।

राहुल ने प्रेमिका को नींद की गोलियां दी, जिन्हें घटना के दिन उसने रात को परिवार को दूध के साथ मिलाकर दिया। उनके गहरी नींद में सोने के बाद उन्होंने रस्सी से गला दबाकर घर में सो रहे कुलवीर की हत्या की और शव को राहुल के नवनिर्मित घेर में गड्ढा खोदकर जमीन में दफना दिया। बताया कि कुलवीर का शव तथा नींद की गोली के पैकेट बरामद हो गए हैं।

तीनों आरोपी गिरफ्तार हैं। राहुल व कृष्णा को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया है। किशोरी का मेडिकल कराने के बाद उसे जुवेनाइल बोर्ड में पेश किया जाएगा।

खुद भी खाई नींद की गोली
किशोरी ने छह फरवरी को परिवार को नींद की गोलियां देकर बेहोश कर दिया। परिवार के बाकी सदस्य जब सोकर उठे तो वह नशे की स्थिति में थे लेकिन कुलवीर गायब था। किशोरी ने पुलिस को गुमराह करने के लिए खुद भी नींद की गोली खाई थी। कुलवीर के गायब होने के तार घर से जुड़े मिले तो पुलिस ने उसकी बहन से पूछताछ की। उसके बाद उसने बताया कि भाई को उसके प्रेम-संबंध का पता चल गया था। नाराज भाई ने उससे मारपीट की थी।

कुलवीर हत्याकांड के खुलासे से हर कोई हैरान
ढाढेकी के कुलवीर की हत्या के रहस्य से सोमवार को पर्दा तो उठ गया, लेकिन हत्या के पीछे की वजह पर लोग हैरानी जता रहे हैं। मामले में मृतक की सगी नाबालिग बहन, उसका शादीशुदा प्रेमी व प्रेमी का एक दोस्त पकड़े गए हैं। बहन द्वारा भाई के खून की घटना अपने पीछे कई सवाल छोड़ गई है।

सेठपाल का बेटा कुलवीर (17) एक महीने से लापता था। पहले परिजन इसे हल्के में ले रहे थे। पुलिस भी इसे नाराजगी में घर छोड़ने की आम घटना मान रही थी। दो, तीन हफ्ते तक पता नहीं लगा, तो गांव में अलग-अलग तरह की बातें होने लगीं। इसमें कुलवीर की सगी छोटी बहन के गांव के शादीशुदा युवक के साथ प्रेम प्रसंग की भी चर्चा चली।

इसकी जानकारी मिलने पर सतर्क हुई पुलिस ने सुरागरसी की तो दाल में काला नजर आया। कुलवीर की बहन व उसके प्रेमी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पता चला कि सगी बहन, उसके प्रेमी व एक अन्य ने मिलकर हत्या की थी। तीनों आरोपियों को पकड़कर पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा तो कर दिया है, परंतु हत्या की वजह जानकर हर कोई हैरत में है।

अन्य खबरे

यह भी पढ़े