Sunday, March 26, 2023
Homeदेशगलवान शहीद के पिता की गिरफ्तारी पर बवाल; राजनाथ ने नीतीश को...

गलवान शहीद के पिता की गिरफ्तारी पर बवाल; राजनाथ ने नीतीश को फोन लगाया, DGP भट्टी ने बनाई जांच टीम

पटना

वैशाली जिले में गलवान घाटी में हुई झड़प के दौरान शहीद जवान जय किशोर सिंह के पिता की गिरफ्तारी पर भारी विवाद हो गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करके इस मामले पर जानकारी ली है। वहीं, बिहार के डीजीपी आरएसभट्टी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इसके लिए टीम गठित की है। इस मुद्दे पर बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान बुधवार को भारी हंगामा हुआ। बीजेपी ने नीतीश सरकार पर शहीद परिवार का अपमान करने का आरोप लगाया है।

एएनआई सूत्रों के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फोन पर सीएम नीतीश से बात की। उन्होंने गलवान घाटी में शहीद हुए जवान के पिता की गिरफ्तारी किए जाने पर निंदा की। उन्होंने यह मामला गंभीरतापूर्वक देखने की बात कही है।

वहीं, बिहार पुलिस की ओर से जारी बयान में बुधवार को कहा गया कि गलवान घाटी की घटना में जान गंवाने वाले सैनिक के पिता की गिरफ्तारी मामले को डीजीपी आरएस भट्टी द्वारा गंभीरता से लेते हुए एक टीम गठित कर जांच के निर्देश दिए गए हैं। इस मामले में यदि कोई पुलिस पदाधिकारी या फिर कर्मी दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

बिहार विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन बुधवार को सदन में इस मामले की गूंज सुनाई दी। विपक्षी दल बीजेपी के विधायकों ने इस मामले को उठाकर नीतीश सरकार से जवाब मांगा। इसके बाद विपक्षी विधायक वेल में उतर गए और टेबल पर चढ़कर बैठ गए। भारी हंगामे के चलते मार्शल भी बुलाने पढ़े। सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्यों के बीच तीखी नोंकझोंक हुई। बाद में बीजेपी विधायकों ने सदन की कार्यवाही का बहिष्कार कर दिया।

क्या है मामला?

गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से लड़ते हुए शहीद हुए जवान जय किशोर सिंह के पिता कपूर सिंह को वैशाली जिले के जंदाहा इलाके में पुलिस ने हाल ही में गिरफ्तार कर लिया। परिजन का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें घसीटकर जीप में बैठाया और फिर थाने ले जाकर पिटाई की। शहीद के पिता के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ है। उनपर आरोप है कि शहीद जयसिंह का स्मारकर उन्होंने सरकारी जमीन पर बनवा दिया और रास्ता रोक दिया।

 

अन्य खबरे

यह भी पढ़े