32 C
Patna
March 7, 2021
Breaking News आर्थिक देश विदेश समाज

पटना:भारतीय अंतर्राष्ट्रीय मेगा व्यापार मेला का आयोजन

पटना में मिल रहा है अफगानिस्तान का ड्राई फ्रूट्स

8 देशों के उत्पादों को खरीदने के लिए उमड़ी भीड़

पटना:

बिहार की राजधानी पटना में इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर (IIMTF) का आयोजन किया है। उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, पटना की महापौर सीता साहू,बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष पी के अग्रवाल और सुपर्णा डी गुप्ता, सह-अध्यक्ष, व्यापार संवर्धन और व्यवसाय विकास समिति, बंगाल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने संयुक्त रूप से इसका शुभारंभ किया।

इस मौके पर अतिथियों ने कहा कि ऐसे अंतरराष्ट्रीय मेला के आयोजन से स्थानीय व्यापारियों को अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने और व्यापार का अवसर प्राप्त होता है। अतिथियों ने कहा कि ऐसो आयोजनों से दूसरे देशों के साथ भारत के व्यापारिक संबंध मजबूत होते हैं। पटना में आयोजित इस चौथे अंतरराष्ट्रीय मेले में आठ देश और दस राज्य अपने अपने विभिन्न उत्पादों के खरीद फरोख्त के लिए आए हैं। IIMTF के इस आयोजन में अफगानिस्तान, मलेशिया, ईरान, थाईलैंड, बांग्लादेश, दुबई, लेबनान और मेजबान भारत के प्रोडक्ट्स को ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया गया है। 

यहां एक ही छत के नीचे अफगानिस्तान का ड्राई फ्रूट्स, फर्नीचर, घरेलू सजावट के सामान, किचन में उपयोगी उत्पाद, महिलाओं और बच्चों के परिधान और की प्रदेशों के खाद्य सामग्रियों, जड़ी बूटी सहित कई प्रोडक्ट्स के स्टॉल लगाए गए हैं। विदेशी और देशी व्यापारियों के साथ साथ विजिट करने वाले ग्राहकों का मानना है कि ऐसे अंतरराष्ट्रीय आयोजनों से एक दूसरे देशों की कला, भाषा, खान पान और संस्कृति को देखने और समझने का मौका मिलता है। यह मेला 1 फरवरी तक चलेगा और 25 फरवरी को पूरी तरह से बंद रहेगा जबकि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर 3 बजे से खुलेगा। 

Related posts

सुनील कुमार बने दानापुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक

admin

पटना : बच्चों में होने वाले निमोनिया रोग दर में कमी लाने के लिए दिया गया दो दिवसयी प्रशिक्षण

admin

मधेपुरा में बेखौफ हथियारबंद बदमाशों ने आलू- प्याज के थोक व्यापारी से सात लाख रुपये लूटे

admin

नई दिल्ली:भारत में कोरोना संक्रमण अभी Stage-2 पर ही स्थिर:ICMR

admin

बिहार में कोरोना से अबतक 101 लोगों की मौत, मरीज 12000 पार

admin

धूप निकली पर बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई कनकनी, 21 के बाद और बढ़ेगी ठंड

admin

Leave a Comment