32 C
Patna
January 26, 2021
Breaking News क्राइम देश रोजगार

पटना:मोहम्मद शफीउल हक़ ने मुंगेर के नए DIG का कार्यभार संभाला

नए साल में कई जिलों में नए एसपी ने पदभार संभाला

पटना:

साल का कैलेंडर बदलने के साथ ही सूबे के कई आईपीएस अधिकारियों ने नए पदभार को संभाल लिया है। साल 2020 के जाते-जाते सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए कई जिलों के एसपी को बदलने का फैसला लिया। हाल ही में प्रमोशन पाने वाले आईपीएस अधिकारियों को नई पोस्टिंग दी गई है जबकि कई महत्वपूर्ण जिलों में पुलिस अधीक्षक बदले गए हैं।

मोहम्मद शफीउल हक़ को मुंगेर प्रक्षेत्र का नए DIG की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता दें कि मोहम्मद शफीउल हक़ ने मुंगेर के नए DIG का पदभार संभाल लिया है। विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों ने नए DIG का गर्मजोशी से स्वागत किया। जन प्रतिनिधियों और स्थानीय लोगों ने भी इस मौके पर पर अपनी खुशी का इजहार किया है। बता दें कि मोहम्मद शफीउल हक़ अररिया जिले के मूल निवासी हैं। इससे पूर्व श्री शफीउल हक़ मुजफ्फरपुर के बिहार सैन्य पुलिस 6 में समादेष्टा के पद पर अपनी सेवा दे रहे थे। कार्यभार संभालने के बाद श्री हक़ ने कहा कि मुंगेर प्रक्षेत्र को अपराध मुक्त बनाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने इस संकल्प को पूरा करने में अधिकारियों सहित पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों से सहयोग की अपील की है।

गृह विभाग में कुल 38 आईपीएस अधिकारियों के तबादलों की सूची जारी की है। इनमें भागलपुर के एसएसपी आशीष भारती भी शामिल हैं। भागलपुर एसपी आशीष भारती की जगह अब निताशा गुड़िया वरीय पुलिस अधीक्षक बनाई गई है। छपरा की एसपी धूरत सायाली को नवादा का एसपी बनाया गया है जबकि नवादा के एसपी हरिप्रसाद एस को नालंदा का एसपी बनाया गया है।

नालंदा के एसपी निलेश कुमार को पुलिस अधीक्षक विशेष कार्य बल पटना के पद पर तैनात किया गया है। सहरसा के एसपी राकेश कुमार को कैमूर का नया एसपी बनाया गया है। नवगछिया के एसपी स्वप्ना मेश्राम जी को bmp-2 का समादेष्टा बनाया गया है। भागलपुर के टाउन एसपी सुशांत कुमार सरोज को नवगछिया का एसपी बनाया गया है जबकि गोपालगंज के एसपी मनोज कुमार तिवारी को बीएमपी 8 बेगूसराय का समादेष्टा बनाया गया है। कैमूर के एसपी दिलनवाज अहमद को बीएमपी 7 कटिहार का समादेष्टा। पूर्णिया के एसपी विशाल शर्मा को बीएमपी 6 मुजफ्फरपुर का समादेष्टा बनाया गया है। शिवहर के एसपी संतोष कुमार और शेखपुरा के एसपी दयाशंकर का भी तबादला किया गया है।

Related posts

 पटना:सभी जिलों में शॉपिंग मॉल बंद कराने के आदेश

admin

पूर्णिया – बनभाग कोसी नदी से 35 वार्षिय व्यक्ति की शव मिलने से सनसनी

admin

भोजपुर में हादसा : गैस रिसने से घर में लगी आग, 3 सगी बहनों की हुई मौत, माता-पिता समेत 5 झुलसे

admin

नई दिल्ली:ओवैसी की AIMIM भाजपा की ‘बी’ टीम:सैयद फैसल अली

admin

बक्सर में बैंक में कैशियर को बंधक बनाकर 11 लाख की डकैती

admin

पटना:धूमधाम से मनाई गयी बाबू श्याम नारायण सिंह की जयंती

admin

Leave a Comment