32 C
Patna
October 23, 2020
Breaking News राजनीती

रामविलास पासवान के श्राद्धकर्म पर देशभर से आएंगे लोग, पीएम मोदी समेत सभी सांसदों को भेजा गया न्योता

पटना

लोजपा के संस्थापक स्वर्गीय रामविलास पासवान के श्राद्धकर्म के दिन 20 अक्टूबर को पटना में देशभर से नेता और अन्य लोग आएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी मंत्रियों और सांसदों को न्योता भेजा जा रहा है। दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वर्गीय पासवान के छोटे भाई और सांसद पशुपति कुमार पारस ने यह जानकारी दी। दलित सेना की ओर से शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में स्वर्गीय पासवान की याद में आयोजित शोकसभा के बाद वे पत्रकारों से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि 19 अक्टूबर को हमारे गांव खगड़िया के शहरबिन्नी में ब्रह्मभोज होगा, जिसमें हजारों लोग जुटेंगे। स्वर्गीय पासवान के पुत्र चिराग पासवान समेत पूरा परिवार 19 को गांव जाएगा और वहां के फुलतौरा घाट पर स्व पासवान की अस्थियां विसर्जित की जाएगी। शोकसभा में सांसद पशुपति पारस भावुक हो गए। कहा कि हम तीनों भाइयों के बीच राम, लक्ष्मण और भरत जैसा प्यार था। उनका हृदय विशाल था। छोटा कार्यकर्ता हो या कोई कर्मचारी सभी के नाम के आगे जी लगाकर ही वे सबको पुकारा करते थे। कहा कि स्व पासवान सभी जाति-समुदाय के गरीब-गुरबों की लड़ाई जीवनभर लड़ते रहे।

शोकसभा का आयोजन सभी जिलों समेत दूसरे राज्यों में भी हुआ। इस मौके पर दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष अंबिका प्रसाद बिनू समेत श्रवण कुमार अग्रवाल, ललन चंद्रवंशी, उपेंद्र यादव, संजय पासवान, घनश्याम दाहा, राजेंद्र पासवान आदि ने  स्व पासवान के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर भजन एवं निर्गुण की भी प्रस्तुति हुई।

Related posts

पटना:LJP की “बिहार यात्रा” शुक्रवार से शुरू

admin

बिहार में कोरोना से आठवीं मौत, एक दिन में सबसे ज्यादा 146 मरीज मिले  

admin

पटना:नीतीश ने विधानसभा अध्यक्ष की पुस्तक ‘सियासत में सदाशयता’ का किया लोकार्पण

admin

कालेज आफॅ कामर्स में दो दिवसीय स्ट्राइड कार्यक्रम 13 मार्च से

admin

गुजरात:भारी वर्षा का सिलसिला जारी,24 घंटे में ही सालाना औसत के 8% से अधिक बारिश

admin

समस्तीपुर में दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या का प्रयास

admin

Leave a Comment