32 C
Patna
October 23, 2020
Breaking News राजनीती

बिहार विधानसभा चुनाव : अक्टूबर को दो रैलियों को संबोधित करेंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी

पटना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 23 अक्टूबर को बिहार में दो रैलियों को संबोधित करेंगे। पहले चरण के मतदान से पांच दिन पहले राहुल गांधी चुनावी प्रचार की कमान संभालेंगे। वे नवादा जिले की हिसुआ और भागलपुर जिले की कहलगांव विधानसभा क्षेत्र में महागठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे। इस रैली से पहले वे कुछ वर्चुअल कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 21 अक्टूबर को राहुल गांधी एक वर्चुअल संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। राहुल के अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी बिहार में प्रचार करेंगी। बताया जा रहा है कि प्रियंका राज्य विधानसभा चुनाव में तीन रैलियों को संबोधित करेंगी। हालांकि उनके कार्यक्रम की तारीख अभी तय नहीं है। बता दें कि बिहार चुनाव के लिए कांग्रेस के रणनीतिकार दो दिन पहले से ही पटना में डेरा डाल चुके हैं। रणदीप सुरजेवाला ने यहां पर पार्टी की कमान संभाली हुई है।

बिहार के चुनावी रण में कांग्रेस अपनी ताकत झोंक रही है। पार्टी और महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी भी माहौल बनाने आ रहे हैं। 28 अक्टूबर को बिहार में पहले चरण की 71 सीटों पर चुनाव होना है। इसमें कांग्रेस के हिस्से 21 सीटें आई हैं। जबकि राजद 42 और माले आठ सीटों पर लड़ रहा है।

महागठबंधन ने जारी किया संकल्प पत्र

इसी बीच महागठबंधन ने शनिवार की सुबह बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। महागठबंधन ने साझा घोषणापत्र को बदलाव के संकल्प पत्र का नाम दिया है। आरजेडी के साथ-साथ कांग्रेस और वाम दलों में सरकार गठन के बाद बिहार के लिए जो प्राथमिकताएं तय की हैं, उसका जिक्र इस घोषणापत्र में किया गया है।  तेजस्वी यादव ने कहा कि आज शुभ दिन है, नवरात्र की शुरुआत है, कलश की स्थापना की गई है। कलश स्थापना के दिन संकल्प लिया जाता है। हम ‘प्रण हमारा, संकल्प बदलाव’ का जारी कर रहे हैं।

Related posts

बुलंदशहर में तेज रफ्तार बस ने सड़क किनारे सोए लोगों को कुचला, 7 की हुई मौत

admin

मुजफ्फरपुर में डायन बताकर तीन महिलाओं के बाल काटे, गांव में घुमाया

admin

पटना:कैट द्वारा 9 अगस्त को चीन भारत छोड़ो दिवस मनाये जाने की घोषणा

admin

पटना:कोरोना वायरस से निपटने के लिए बिहार में NDRF की 15 टीम तैनात 

admin

पटना:बिहार में 4800करोड़ रूपये का निवेश होगा:श्याम रजक 

admin

कोरोना राहत: 48 घंटों में नहीं मिला एक भी कोरोना पॉजिटिव, बिहार में संक्रमितों की संख्या 32

admin

Leave a Comment