32 C
Patna
October 23, 2020
Breaking News राजनीती

बिहार चुनाव में पीएम मोदी से पहले योगी शुरू करेंगे चुनावी सभा, जानें क्या है शेड्यूल

लखनऊ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिहार में पीएम मोदी से पहले चुनावी जनसभा शुरू कर देंगे। मुख्यमंत्री का बिहार सभा का शेड्यूल तय हो गया है। जानकारी के मुताबिक योगी 20 अक्टूबर को बिहार के कैमूर,अरवल और रोहतास में सीएम योगी आदित्यना की 3 सभाएं होंगी। सीएम योगी 20 अक्टूबर को सुबह 9 बजे बिहार के लिए लखनऊ से रवाना होंगे, जिसके बाद पहली सभा कैमूर में 12 बजे, दूसरी सभा अरवल में 2 बजे और रोहतास के विक्रम गंज में 3.15 बजे रैली करेंगे।

12 रैलियां करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में 23 अक्टूबर से प्रचार की कमान संभालेंगे। इसी दिन सासाराम में उनकी पहली, गया में दूसरी और भागलपुर में तीसरी रैली होगी। 23 अक्टूबर से 3 नवम्बर यानी 12 दिनों के भीतर प्रधानमंत्री चार बार बिहार आएंगे और इस दौरान 12 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।  शुक्रवार को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार भाजपा के चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस ने एनडीए के साझा प्रेस कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री की जनसभाओं की घोषणा की। कहा, प्रधानमंत्री की रैलियों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साथ होंगे। जहां की सभा में वे शामिल नहीं हो पाएंगे वहां, जदयू, हम और वीआईपी के वरिष्ठ नेता साथ रहेंगे। फडणवीस ने जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री की सारी रैलियां एनडीए की रैलियां होंगी। वे भाजपा के साथ-साथ जदयू समेत गठबंधन के अन्य साथियों के विस क्षेत्र में भी सभा को संबोधित करेंगे।

12 दिन में चार बार बिहार आएंगे मोदी 
प्रधानमंत्री के प्रचार कार्यक्रम की घोषणा करते हुए देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि तीन चरणों में होने वाले बिहार चुनाव के मद्देनजर नरेन्द्र मोदी 23 और 28 अक्टूबर जबकि एक और तीन नवम्बर को इस प्रदेश में आएंगे। 28 अक्टूबर को क्रमश: दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में 1 नवम्बर को छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर में और 3 नवम्बर को पश्चिम चंपारण, सहरसा तथा अररिया के फारबिसगंज की जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

हर मुख्य सभा 100 सभाओं से जुड़ी होगी 
श्री फडणवीस ने बताया कि पीएम की सभाएं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए, संख्या पर नियंत्रण के साथ होंगी। किस रैली में कितनी संख्या में लोग शामिल होंगे, यह वहां के मैदान को देखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा तय होगा। जिस शहर के जिस मैदान में पीएम की सभा होगी, वहां के आसपास के 20 विधानसभा क्षेत्र एलईडी के माध्यम से सीधे जुड़ेंगे। सभी 20 विस क्षेत्रों में 5-5 यानी 100 जगहों से पीएम की सभा सीधे जुड़ेगी। इन सभाओं में एनडीए के स्थानीय प्रत्याशी भी अपने-अपने इलाके में मौजूद रहेंगे। इस तरह प्रधानमंत्री की 12 रैलियां 240 विस क्षेत्रों की कुल 1200 सभाओं के रूप में जमीन पर उतरेगी। फडणवीस ने कहा कि इन रैलियों से दिखेगा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार कैसे आत्मनिर्भर बनेगा। बिहार को विकसित करने का संकल्प कैसे पूरा होगा। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने प्रेस कांफ्रेंस का संचालन किया। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, हम नेता दानिश रिजवान, वीआईपी के विश्वनाथ राम और भाजपा महामंत्री देवेश कुमार मंचस्थ रहे।

Related posts

पटना:अपराधियों ने दिनदहाड़े 10लाख रुपए लूटे

admin

औरंगाबाद : 600 बोतल देसी शराब मदनपुर पुलिस ने किया जब्त

admin

खगड़िया : सोनपुर ने बख्तियारपुर को 127 रनों से हराया

admin

नई दिल्ली:राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा रणनीति 2020 का मसौदा तैयार

admin

पटना के राजेंद्र नगर से दिल्ली के बीच चलने वाली क्लोन स्पेशल ट्रेन 19 अक्टूबर से अब रोज चलेगी

admin

कैट के बिहार अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने वैशाली में आकांक्षा एडवांस एक्यूप्रेसर एण्ड फिजियोथेरेपी सेन्टर का किया उद्घाटन

admin

Leave a Comment