32 C
Patna
October 23, 2020
Breaking News आर्थिक देश रोजगार

नई दिल्ली:वेतन बढ़ने की खबरों का खंडन किया श्रम मंत्रालय ने

नई दिल्ली:

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने मीडिया के एक वर्ग में आये इन समाचारों का खंडन किया है कि खुदरा मुद्रास्फीति के सूचकांक के लिए नया आधार वर्ष जारी होने से सरकारी कर्मचारियों की वेतन वृद्धि तय है।

मीडिया के एक वर्ग में प्रकाशित समाचारों में श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के हवाले से कहा गया कि मुद्रास्फीति के नये आधार वर्ष से सरकारी कर्मचारियों, सार्वजनिक उपक्रमों के कामगारों और औद्योगिक श्रमिकों के वेतन में इजाफा होगा।

इसका खंडन करते हुए मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि ऐसा दावा कभी नहीं किया गया कि नये आधार वर्ष के जारी होने से वेतन में वृद्धि होगी।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि मंत्रालय से संबद्ध श्रम ब्यूरो औद्योगिक श्रमिकों के लिए 21 अक्टूबर को खुदरा मुद्रास्फीति सूचकांक का नया आधार वर्ष 2016 जारी करेगा। इस सूचकांक का इस्तेमाल सरकारी कर्मचारियों और संगठित क्षेत्र के कामगारों के महंगाई भत्ते को संशोधित करने के लिए किया जाता है। भविष्य में महंगाई भत्ते का निर्धारण नये सूचकांक की चाल पर निर्भर करेगा। इसलिए इसके आधार पर भविष्य के वेतन के बारे में भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी।

Related posts

पटना:लॉकडाउन की आखिरी तारीख तय होने के बाद किसी के बिहार आने पर प्रतिबंध

admin

पटना: खास अंदाज से सृजन करती है “गौरैया”

admin

देश में 24 घंटे में कोरोना 418 लोगों की मौत, 17 हजार नए मिले

admin

अपनी जान की परवाह किए बिना आरा विधायक डॉ. नवाज कर रहे हैं लोगों की सेवा

admin

मुज़फ़्फ़रपुर नगर निगम के बोर्ड की बैठक में वार्डों में कार्य न होने से नाराज पार्षदों ने किया जमकर हंगामा

admin

मथुरा में दूषित पानी से बीमार हुए श्रद्धालुओं से मिले तेजप्रताप; कहा, गंगा-यमुना की सफाई के नाम पर मजाक कर रहे हैं पीएम मोदी

admin

Leave a Comment