32 C
Patna
October 26, 2020
Breaking News देश

पटना:पुनर्निर्माण के बाद गांधी सेतु का पश्चिमी लेन आज से होगा शुरु

नितिन गडकरी आज करेंगे गांधी सेतु के एक लेन का उद्घाटन

पटना:

बिहार की लाइफलाइन कही जाने वाली गांधी सेतु आज से फिर एक्टिव हो जाएगी। पुनर्निर्माण के बाद गांधी सेतु का पश्चिमी लेन आज से काम करने लगेगा। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज इसका उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन के बाद गांधी सेतु के पश्चिमी लेन से ही दोनों तरफ की गाड़ियों का परिचालन शुरू हो जाएगा।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज दोपहर इसका उद्घाटन करेंगे। पश्चिमी लेन की शुरुआत के बाद पूर्वी लेन पर काम तेजी से आगे बढ़ेगा। चारों लेन के पुनरुद्धार में 1742 करोड़ से ज्यादा की राशि खर्च की जा रही है। पुनर्निर्माण के बाद गांधी सेतु का स्ट्रक्चर अगले 100 साल के लिए मजबूत हो गया है। गांधी सेतु के पुनरुद्धार में तकरीबन 3 साल का वक्त लगा है। 3 साल बाद पश्चिमी लेन पर यातायात की शुरुआत हो जाएगी। जुलाई 2017 में इसके रिस्ट्रक्चरिंग का काम शुरू हुआ था।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जब गांधी सेतु के पश्चिमी लेन का उद्घाटन करेंगे तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार की डिप्टी सीएम और मंत्री नंदकिशोर यादव भी इस कार्यक्रम में जुड़ेंगे। गांधी सेतु के चारों लेन में रिस्ट्रक्चरिंग में कुल 66360 मीट्रिक टन स्टील का उपयोग किया जाना है। पश्चिमी लेने के निर्माण में भले ही 3 साल का वक्त लगा हो लेकिन पूर्वी लेन का जनाधार महज 18 महीने में पूरा कर लेने का लक्ष्य रखा गया है। गांधी सेतु जब पूरी तरह से चालू हो जाएगा तो जेपी सेतु सहित अन्य वैकल्पिक मार्गों पर गाड़ियों का दबाव कम हो जाएगा।

Related posts

समस्तीपुर:”नयी उम्मीद नया संकल्प” संस्था ने लॉकडाउन में फंसे लोगों की मदद की 

admin

पटना:4 विशेष ट्रेन का मुजफ्फरपुर से दरभंगा के बीच मार्ग में बदलाव

admin

पटना: एम.एस.इंटरटेनमेंट वर्ल्ड के बैनर तले टेलीफिल्म “चिथड़ी”की शूटिंग शुरू

admin

नई दिल्ली:कड़े विरोध के बीच आवश्यक वस्तु संशोधन विधेयक लोकसभा में पेश

admin

कालेज अॉफ कामर्स की टीम अंतर महाविद्यालय क्रिकेट के सेमीफाइनल में

admin

पटना:पूर्व पुलिस उप महानिरीक्षक बृज बिहारी प्रसाद का निधन 

admin

Leave a Comment