32 C
Patna
October 20, 2020
Breaking News क्राइम

मथुरा में दूषित पानी से बीमार हुए श्रद्धालुओं से मिले तेजप्रताप; कहा, गंगा-यमुना की सफाई के नाम पर मजाक कर रहे हैं पीएम मोदी

मथुरा

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव वृंदावन में हैं। पिछले साल की तरह इस बार भी वह दिवाली पूजन के लिए यहां आए हैं। रविवार को तेजप्रताप ने वृंदावन में भर्ती बीमार श्रद्धालुओं का हाल जाना। ये श्रद्धालु संत रमेश बाबा की ब्रज चौरासी यात्रा के दौरान यमुना का दूषित पानी पीकर बीमार हुए थे।

तेजप्रताप ने हॉस्पिटल के अधीक्षक केके गुप्ता को इलाज में लापरवाही न बरतने की बात कही। उन्होंने यमुना की स्थिति पर पीएम मोदी और सीएम योगी को भी घेरा। उन्होंने कहा, यमुना मइया की स्थिति देखकर दिल दुखी है। आज यमुना जी में दिल्ली का दूषित पानी बह रहा है। इसे पीकर श्रद्धालु बीमार हो रहे हैं। रमेश बाबा की ब्रज चौरासी यात्रा में भी श्रद्धालु इस पानी को पीकर बीमार हो गए। उन्होंने सरकार को चेतावनी देकर कहा- यमुना जी पर ध्यान नहीं दिया गया, तो वह भी रमेश बाबा के यमुना आंदोलन में साथ देंगे।

तेजप्रताप यहां अपने मित्र पूर्व जेल विजिटर लक्ष्मण प्रसाद शर्मा व वृंदावनी फाउंडेशन के वाइस चेयरमैन धनंजय कुमार के साथ पहुंचे। लक्ष्मण प्रसाद शर्मा ने बताया कि तेज प्रताप यादव दिवाली पूजन के लिए मथुरा-वृंदावन दूसरी बार आए हैं। बीते साल भी उन्होंने दिवाली पूजन मथुरा में ही किया था। भाईदूज और गोवर्धन पूजा करने के बाद ही वह वापस बिहार जाएंगे। धनतेरस वाले दिन वह मथुरा आ गए थे। आने वाले तीन दिन तक वह पूजा-पाठ में व्यस्त रहेंगे।

संत रमेश बाबा की राधारानी ब्रज चौरासी कोस यात्रा में यमुना के पानी पीने से दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। कई श्रद्धालुओं को बीमार हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब 29 अक्टूबर को यम द्वितीय है। इस दिन मथुरा के विश्राम घाट पर भाई-बहन के स्नान की परंपरा है। बड़ी संख्या में देश भर से श्रद्धालु यम की फांस से मुक्ति के लिए मथुरा आते हैं। यमुना का प्रदूषित पानी दोबारा किसी अनहोनी को अंजाम न दे, इसके लिए नगर निगम प्रशासन ने घाटों की सफाई कराना शुरू कर दी है।

 

Related posts

भागलपुर में दूध लदे टैंकर ने बाइक सवार को कुचला, इलाज के दौरान मौत

admin

नई दिल्ली:IMD की मौसम सेवाएं उमंग मोबाइल ऐप के माध्यम से

admin

सोनम वांगचुक के चीनी उत्पाद बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का समर्थन : कैट

admin

कोरोना ब्रेकिंग : बिहार में कोरोना से 15वीं मौत, जहानाबाद का है मरीज

admin

पटना:बिहार में कोरोना के 49 नए मरीज,आंकड़ा पहुंचा 879

admin

राजधानी में सजी गीतों की महफिल, झूमते रहे पटना के दर्शक

admin

Leave a Comment